सोमवार, 19 जनवरी 2015

मारवाड़ जंक्शन (पाली) में सधे कदमों से निकला पथ संचलन

मारवाड़ जंक्शन (पाली) में सधे कदमों से निकला पथ संचलन


मारवाड़ जंक्शन (पाली)।  रविवार को राष्ट्रीय  स्वयंसेवक संघ का पथ संचलन कस्बे में निकला। पथ संचलन संघ के सह प्रांत कार्यवाहक श्याम मनोहर जिला संघ कार्यवाहक डॉक्टर श्रीलाल के सान्निध्य में निकाला गया। पथ संचलन घोष की ध्वनि के साथ सधे कदमों से निकला। पथ संचलन का जोधपुर फाटक के पास मुस्लिम समाज के लोगों ने मोहम्मद हारून, सिंधी बाजार में गोविंदसिंह सोलंकी ताराचंद शर्मा, सरपंच मनोहरसिंह, वीडी नगर में कल्याणसिंह के सान्निध्य में पुष्पवर्षा कर ग्रामीणों ने स्वागत किया। पथ संचलन कस्बे के नीलकंठ मैदान से गायत्री बाल निकेतन, माली मोहल्ला, मारवाड़ी बाजार, सिंधी बाजार, राम मन्दिर रोड, चिकित्सालय रोड, पुलिस थाना से सरस्वती शिशु वाटिका तक निकला।

इस अवसर पर गुरुद्वारा ग्रंथी ज्ञानी सरदार जसपालसिंह, विधायक केसाराम, पूर्व जिला महामंत्री सुमेरसिंह, कानाराम, छगनलाल गर्ग, मिश्रीलाल, हिम्मत सोनी, नैनाराम, डूंगर प्रजापत आदि मौजूद थे। जिला संघ कार्यवाहक डॉक्टर श्रीलाल ने सभी का आभार जताया।  

प्रत्येक व्यक्ति राष्ट्र का चिंतन करें : मनोहर

आदर्श विद्या मंदिर के आयोजित वार्षिकोत्सव को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय  स्वयंसेवक संघ के प्रांत  सह 
कार्यवाह श्याम मनोहर ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को राष्ट्र का चिंतन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि संघ को 
समझने के लिए संघ का स्वयंसेवक बनना होगा, तभी संघ को समझा जा सकता है। राष्ट्र की विपरित परिस्थितियों में संघ ने सदैव कार्य किया है। इस मौके पर एसबीबीजे के शाखा प्रबंधक अशोक खरा ने कहा कि विश्व में 
भारतीय संस्कृति श्रेष्ठ है।


विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित