सोमवार, 2 फ़रवरी 2015

पाथेय कण पाठक सम्मेलन सम्पन्न

पाथेय कण पाठक सम्मेलन सम्पन्न 





पाली १ फ़रवरी २०१५ ‘‘राजस्थान में राष्ट्रवादी कार्य-कलापों एवं विचारों को जनमानस तक पहुंचाने के साथ साथ समाज में सकारात्मक सोच के साथ नव विचारों के बीजारोपण एवं पुष्टीकरण में पाथेय कण अपनी भुमिका निभाने का निरंतर प्रयास कर रही है एवं आगे भी करती रहेगी।‘‘ ये विचार राष्ट्रवादी विचारों के मुखपत्र ‘‘पाथेयकण‘‘ संस्थान के सचिव एवं व्यवस्थापक रमाकांत शर्मा ने कही। शर्मा रविवार को पाली शहर के गांधी मूर्ति स्थित रामद्वारा सभागार में पाथेयकण सदस्यों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

सम्मेलन का संबोधित करते हुए संस्थान के सचिव शर्मा ने कहा कि 1984 से शुरू हुई ‘‘पाथेयकण‘‘ ने विभिन्न उतार-चढाव एवं सतत संघर्षाें से गुजर कुछ हजार से आज 2 लाख परिवारों तक अपनी पहुंच बनाई है। इस गौरव यात्रा में पाथेयकण सदस्यों के सुझावों एवं विचारों का भी अहम योगदान रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राजस्थान जर्नलिस्ट एसोशिएशन आॅफ राजस्थान के प्रदेश उपाध्यक्ष ओम चतुर्वेदी ने वर्तमान समय में हुए विभिन्न राष्ट्रीय एवं सामाजिक परिवर्तनों में मीडिया की सकारात्मक भुमिका पर प्रकाश डालते हुए जनमानस को इस बदलाव की धुरी बताया।

मुकेश पोकरणा नगर प्रचार प्रमुख ने बताया की इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों के सुझाव एवं जिज्ञासा समाधान हेतु ‘‘सुझाव एवं जिज्ञासा समाधान‘‘ सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें पाथेयकण सदस्यों द्वारा अपने सुझाव दिये गये एवं संस्थान के सचिव शर्मा द्वारा जिज्ञासाओं का समाधान किया गया। समारोप पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, पाली के नगर संघ चालक नेमीचंद अखावत द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन तेज सिंह एवं हनुमान चौहान  द्वारा किया गया।


विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित