शुक्रवार, 13 फ़रवरी 2015

सरसंघचालक 20 फरवरी से राजस्थान क्षेत्र के प्रवास पर

जयपुर (विसंके). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत 20 फरवरी से राजस्थान क्षेत्र के प्रवास पर आएंगे. वे 20 से 23 फरवरी तक भरतपुर में क्षेत्र की विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे. 24 फरवरी को जयपुर में होने वाले संत समागम में शामिल होंगे.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख महेन्द्र सिंहल ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव जी भागवत राजस्थान क्षेत्र के पांच दिवसीय प्रवास पर रहे हैं. वे भरतपुर में 20 फरवरी से होने वाली क्षेत्र की विभिन्न बैठकों में रहेंगे और क्षेत्र के विभिन्न श्रेणियों के कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे. इसी दिन दोपहर 2:30 बजे जिले के खानवा (रूपवास) में राणा सांगा स्मृति समिति द्वारा आयोजित स्मृति समारोह में अपने विचार व्यक्त करेंगे. खानवा में ही राणा सांगा और बाबर के बीच युद्ध हुआ था. यहां पर स्थापित राणा सांगा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

22 फरवरी को दोपहर 2.30 बजे भरतपुर विभाग के स्वयंसेवकों के नवचेतन्य संगम कार्यक्रम में मोहन भागवत मुख्य वक्ता होंगे. इसी दिन सांय 5 बजे किशोरी महल स्थित महाराजा सूरजमल स्मारक पर पहुंचकर भरतपुर संस्थापक महाराजा सूरजमल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. 23 फरवरी को सुबह 10 बजे भरतपुर के बझेरा स्थित अपना घर में नवनिर्मित शिशु एवं बाल गृह सेवा गृह का लोकार्पण और आवासीय महिला सदन का भूमि पूजन करेंगे.

उन्होनें बताया कि डॉ. भागवत 24 फरवरी को हरिशचंन्द्र माथुर लोक प्रशिक्षण संस्थान (ओटीएस) आयोजित होने वाले संत समागम में शामिल होंगे.

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित