गुरुवार, 5 जुलाई 2012

कश्मीर बचाओ धरना-प्रदर्शन सीमा जन कल्याण समिति देगी ज्ञापन


कश्मीर बचाओ धरना-प्रदर्शन
  सीमा जन कल्याण समिति देगी ज्ञापन
 
बाड़मेर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर बैठक बुधवार शाम स्थानीय कार्यालय में नगर अध्यक्ष संजय रामावत की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में शुक्रवार को जिला व तहसील मुख्यालयों पर सीमाजन कल्याण समिति के बैनरतले कश्मीर बचाओ मुद्दे पर हो रहे धरना-प्रदर्शन में भाग लेने का निर्णय लिया गया।
संगठन के जिला संयोजक नरपतराज मूंढ़ ने बताया कि जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार की ओर से बनवाई गई छद्म वार्ताकारों की रिपोर्ट देश की अस्मिता पर हमला हैं। इसका सभी राष्ट्रवादी संगठनों ने देशव्यापी विरोध करने का निर्णय लिया हैं। ऐसे में राष्ट्रवादी संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ता भी छात्रशक्ति के रूप में भाग लेकर विरोध जताएंगी। 
नागौर सीमा जन कल्याण समिति द्वारा छह जुलाई को केंद्र सरकार के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में नियुक्त किए गए वार्ताकारों द्वारा दी गई राष्ट्र विरोधी रिपोर्ट के खिलाफ यह ज्ञापन दिया जाएगा। समिति के जोधपुर प्रांत मंत्री बंशीलाल भाटी ने बताया कि गुरुवार को शिवबाड़ी स्थित शिव मंदिर से समिति कार्यकर्ता व राष्ट्रवादी नागरिक रैली के माध्यम से जिला कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। यहां सभा के बाद जिला कलेक्टर को केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

वाहन रैली आज 
जालोर सीमा जन कल्याण समिति की ओर से सभी संगठनों की बैठक मंगलवार शाम हो हुई। बैठक में लंबे समय से चली आ रही कश्मीर समस्या को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक में संगठन की प्रांतीय योजनानुसार शुक्रवार दोपहर ३ बजे जलंधरनाथ धर्मशाला से वाहन रैली निकालने का निर्णय लिया गया। प्रचार प्रमुख सुरेंद्र नाग ने बताया कि वाहन रैली शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई कलेक्टर कार्यालय के सामने सभा में परिवर्तित होगी। सभा के बाद कश्मीर समस्या का हल संगठन द्वारा सुझाए गए तरीके से करने, धारा ३७० समाप्त करने व सरकारी वार्ताकारों द्वारा तुष्टीकरण युक्त रिपोर्ट को तत्काल प्रभाव से खारिज करने के लिए राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि सीमा जन कल्याण परिषद राजस्थान के नेतृत्व में आयोजित इस प्रदर्शन को जिले के सभी तहसील केंद्रों पर भी आयोजित कर राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा।


'देश की अखंडता के लिए जागृत हों'
विजयनगर.  मंडी में मंगलवार को सीमा जन कल्याण समिति की बैठक हुई। इसमें राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक विजयानंद व सह जिला कार्यवाहक मदन बिश्नोई ने कहा कि पाकिस्तान की नीति हमारे देश का विभाजन करने की है। हमारी सरकार ने 2010 में भी बातचीत के लिए तीन सदस्यों का प्रतिनिधी मंडल पाकिस्तान भेजा था उस समय पाकिस्तान द्वारा दिया गया प्रतिवेदन हमारे देश को बांटने के लिए ही था। हम संगठन के द्वारा छह जुलाई को देश की अखंडता के लिए राष्ट्रपति को ज्ञापन देंगे और संगठन के द्वारा प्रत्येक देशवासी को देश की अखंडता के लिए आह्वान करेंगे।
 बीकानेर . सीमा जन कल्याण समिति द्वारा छह जुलाई को केंद्र सरकार के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में नियुक्त किए गए वार्ताकारों द्वारा दी गई राष्ट्र विरोधी रिपोर्ट के खिलाफ यह ज्ञापन दिया जाएगा। विभाग प्रचार प्रमुख जेठानंद व्यास  ने बताया कि 5 जुलाई को शाम 5.30 राजीव मार्ग से निकलेगी तथा 6 जुलाई को कलेक्ट्रेट के सामने प्रात 10 से 12 बजे धरना दिया जायेगा।.


विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित