बुधवार, 17 फ़रवरी 2016

केरल में संघ कार्यकर्ता की हत्या, 8 आरोपी हिरासत में

केरल में संघ कार्यकर्ता की हत्या, 8 आरोपी हिरासत में

downloadकन्नूर (केरल). केरल के कन्नूर जिले के पप्पीनीसेरी में सोमवार रात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. बदमाशों ने 27 वर्षीय सुजित को उसके घरवालों के समक्ष ही मौत के घाट उतार दिया. बदमाशों ने बीच बचाव करने आए सुजित के परिजनों पर भी हमला कर दिया, जिससे परिजन भी घायल हो गए. इसी हमले में कन्नूर जिला पंचायत के सदस्य वेणुगोपाल भी घायल हो गए हैं.

पुलिस मामले की जांच कर रही है और अब तक की कार्रवाई में 8 लोगों को हिरासत में ले चुकी है. बताया जा रहा है कि हथियारों से लैस कुछ हमलावरों ने सुजित के घर पर हमला बोला और मारपीट शुरू कर दी. बेटे को हमलावरों से बचाने की कोशिश करने पर सुजित के परिजन भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया है. पुलिस के अनुसार, सुजित के सिर और शरीर के बाकी हिस्सों पर गहरी चोटें आई थीं. इलाज के दौरान उसे बचाया नहीं जा सका.
कुन्नूर जिले में ही दिसम्बर, 2013 में बीजेपी नेता विनोद कुमार की भी हत्या कर दी गई थी और दो बीजेपी नेता बुरी तरह से घायल हो गए थे. विनोद भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े थे. भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि यह हमला सीपीआई (एम) के कार्यकर्ताओं ने सुनियोजित ढंग से किया है. घटना के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति है, जिसके पश्चात जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
साभार :: vskbharat.com

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित