सोमवार, 26 अक्तूबर 2015

सीमाजन छात्रावास में ‘परिवार प्रबोधन’ कार्यक्रम संपन्न

सीमाजन छात्रावास में ‘परिवार प्रबोधन’ कार्यक्रम संपन्न

जैसलमेर भ्रमण पर आए 100 कार्यकर्ता


जैसलमेर । सीमाजन कल्याण समिति के सम वैचारिक जयपुर के कार्यकर्ताओं का सपरिवार जैसलमेर भ्रमण के दौरान रविवार को सीमाजन छात्रावास में ‘परिवार प्रबोधन’ कार्यक्रम संपन्न हुआ। उसके बाद प्रवासी कार्यकर्ता सीमाजन छात्रावास में अध्ययनरत छात्रों से मिले। समिति के प्रदेश संगठन मंत्री नीम्बसिंह ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को जैसलमेर में समिति की स्थापना के उद्देश्य और वर्तमान में किए जा रहे कार्य और प्रकल्पों की जानकारी दी।

 इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक इन्द्रसिंह सहित समिति के प्रदेश मंत्री खेताराम लीलड़, जिला टीम के शरद व्यास, टीकम जीनगर, लक्ष्मण माली उपस्थित थे। उन्होंने जयपुर से भ्रमण पर आए कार्यकर्ताओं को प्रतीक चिन्ह सस्नेह भेंट किए। दल के प्रभारी संघ के जयपुर महानगर कार्यवाह संजीव भार्गव ने बताया कि पूरा दल जैसलमेर की कला-संस्कृति और यहां के लोगों की ‘अपणायत’ भावना से अत्यंत प्रभावित हुआ है। उन्हांेने सीमाजन कल्याण समिति द्वारा संचालित सीमाजन छात्रावास की व्यवस्थाओं की प्रशंसा करते हुए विश्वास दिलाया कि उनकी ओर से छात्रावास में निर्माण कार्य में सहयोग किया जाएगा।

जयपुर से आए कार्यकर्ताओं ने जैसलमेर भ्रमण के दौरान तनोट माता मंदिर और सीमा चैकियों का दर्शन किया। लोंगेवाला क्षेत्र में नवस्थापित म्यूजियम का भी बारीकी से अवलोकन किया। बाद में विश्व विख्यात पटवा हवेली भ्रमण के साथ सम के रेतीले धोरों की सैर कर और लौद्रवा में जैन मंदिरों का दिग्दर्शन कर कार्यकर्ता रामदेवरा में बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर जयपुर के लिए रवाना हो गए।

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित