बुधवार, 29 अप्रैल 2015

आरोग्य भारती के चिकित्सकों की टीम नेपाल रवाना

आरोग्य भारती के चिकित्सकों की टीम नेपाल रवाना

आरोग्य भारती का दल नेपाल रवाना होने से पूर्व
आरोग्य भारती का दल नेपाल रवाना होने से पूर्व

फरीदाबाद. आत्मीय पड़ोसी देश नेपाल में आये भीषण भूकम्प से पीड़ित बंधुओं की सहायतार्थ 28 अप्रैल को फरीदाबाद से आरोग्य भारती, हरियाणा के प्रमुख डॉ राहुल जिंदल के नेतृत्व में 14 चिकित्सकों व सहायकों ने  कुछ आवश्यक दवाइयों  के साथ शाम 6 बजे  नेपाल के लिए प्रस्थान किया. दवाइयों  की व्यवस्था आरोग्य भारती, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, हरियाणा स्टेट फार्मेसी कॉउंसिल, रेड क्रॉस सोसाइटी व सेवा भारती ने की है.  नेपाल जाने वाले सभी लोग फरीदाबाद में सेक्टर 19 स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय में एकत्र हुए.

इस अवसर पर रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव डीआर शर्मा, सह सचिव बीपी कथूरिया, आरोग्य भारती हरियाणा के संयोजक भीम सैन, संघ के प्रान्त कार्यवाह देव प्रसाद भारद्वाज, सह प्रान्त प्रचारक विजय कुमार, सह महानगर संघचालक डॉ अरविन्द सूद , विभाग कार्यवाह गंगाशंकर मिश्र, सहित अन्य नेपाल जाने वाले चिकित्सकों, स्वयंसेवकों को विदा करने के लिए उपस्थित थे.

देव प्रसाद भारद्वाज ने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है. संकट के समय में पीड़ितों को राहत पहुंचाना ईश्वरीय कार्य है और संघ व इसके आनुषांगिक संगठनों के स्वयंसेवक सदैव ऐसे समय में आगे रहे हैं. नेपाल के साथ हमारे सदा से आत्मीय सम्बन्ध रहे हैं, और संकट की घड़ी में हम कंधे से कन्धा मिला कर नेपाल के साथ खड़े रहेंगे.

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित