मंगलवार, 2 दिसंबर 2014

संघ ने की माओवादी हमले की कड़ी निंदा

संघ ने की माओवादी हमले की कड़ी निंदा दिल्ली, बैनर स्लाइडर, शीर्ष क्षैतिज स्क्रॉल, समाचार | comment : 0
नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर माओवादियों के हमले की निंदा की है. सोमवार, 1 दिसंबर को हुए इस हमले में 14 जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है.

संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख डा. मनमोहन वैद्य ने कहा, “ हम छत्तीसगढ़ में कल के माओवादियों के कायराना हमले की कड़ी निंदा करते हैं, जिसमें हमारे 14 शूरवीर शहीद हो गये”.

माओवादियों ने सोमवार को अपरान्ह सुकमा जिले के चिंतागुफा इलाके में यह हमला किया. छत्तीसगढ़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिये इस वर्ष के सबसे बड़े इस एक दिनी हादसे में इसके दो अधिकारियों सहित 14 जवानों मारे गये. कम से कम 15 जवान घायल हुये हैं. इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है. डिप्टी कमांडेंट डीएस वर्मा और सहायक कमांडेंट राजेश कपूरिया समेत सभी घायल सीआरपीएफ की 223 बटालियन के हैं. अतिरिक्त महानिदेशक (नक्सल ऑपरेशंस) आर के विज ने पुष्टि करते हुए कहा, “ माओवादियों ने जब उन पर घात लगा कर हमला किया तब हमारे जवान एक ऑपरेशन के लिये अंदर (जंगल में) थे. 14  जवान मारे गये.”  यह हादसा चिंतागुफा में अंतिम पुलिस शिविर से लगभग 10 किलोमीटर दक्षिणपूर्व जंगल में काफी अंदर हुआ.

भाकपा (माओवादी) की पीपुल्स लिबरेशन ऑफ गुरिल्ला आर्मी 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक अपना स्थापना दिवस मना रही है. यह हमला भी ठीक उसके एक दिन पहले हुआ

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित