शुक्रवार, 21 मार्च 2014

राहुल गांधी के विरुद्ध एक और मामला दर्ज

भिवंडी (कल्याण) महाराष्ट्र,19 मार्च. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक स्थानीय अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है.
उनके महात्मा गांधी की हत्या के लिये संघ और उसके लोगों को जिम्मेदार बताने पर पॉवरलूम के प्रसिद्ध इस शहर के सोनाली इलाके में गत 6 मार्च को एक चुनावी सभा में श्री गांधी ने कहा था कि आरएसएस के लोगों ने गांधी जी की हत्या की थी.
अदालत में प्रस्तुत अपनी शिकायत में भिवंडी के संघ कार्यवाह श्री राजेश कुमार कुंटे ने कांग्रेस नेता की टिप्पणियों को मानहानिकारी बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी में पहले ही श्री राहुल गांधी के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा दायर हो चुका है जिसमें अदालत चार अप्रैल को सुनवाई करेगी. लखीमपुर के बाद लखनऊ में भी राहुल के खिलाफ सीजीएम कोर्ट में अर्जी पड़ने के बाद मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया था. भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस उपाध्यक्ष के विरुद्ध पहले ही निर्वाचन आयोग के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज करा चुकी है.

श्री कुंटे के अनुसार सिविल जज और प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट, श्री एस. वी. स्वामी 27 मार्च को अगली सुनवाई करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि श्री गांधी का यह आरोप कि महात्मा गांधी की हत्या संघ के लोगों ने की थी, न्यायिक निर्णय के विरुद्ध है.

source: http://www.vskbharat.com

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित