शुक्रवार, 25 जनवरी 2013

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अ. भा. प्रचार प्रमुख डॉ. मनमोहन वैद्य द्वारा जारी वक्तव्य.


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अ. भा. प्रचार प्रमुख डॉ. मनमोहन वैद्य द्वारा जारी वक्तव्य.

पनवेल, मुंबई – २५ जनवरी, भारत सरकार के गृहसचिव श्री आर.के.सिंह ने गृहमंत्री श्री सुशीलकुमार शिंदे के राजनीतिक भाषण के समर्थन में रा. स्व.संघ के बारे में दिया गया बयान न केवल दिग्भ्रमित करनेवाला वरन दुर्भावनापूर्ण तथा राजनीति से प्रेरित है. रा. स्व. संघ इस पर कड़ी आपत्ति जताता है तथा उसका पूरी तरह खंडन करता है.
जिन दस लोगों के नाम गृहसचिव ने समाचारों में दिये है उनके ऊपर कुछ आतंकी घटनाओं से सम्बंधित होने का आरोप है तथा विविध जाँच एजेंसियाँ उसकी जाँच कर रही है और न्यायालय में सम्पूर्ण विषय विचाराधीन है. यह स्मरण में रखना भी आवश्यक है कि इन्हीं मामलों में और भी अनेक लोगों को पकड़ा गया था, उनके विरुद्ध पर्याप्त प्रमाण जुटाये गये तथा विविध जाँच एजेंसियों ने उनके विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य प्रस्तुत किये थे. किन्तु, अचानक जाँच कि दिशा बदल गई और नए लोगों को इन्ही घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहरा कर गिरफ्तारियां हुई. इन लोगों के, जिनके विरुद्ध जाँच एजेंसियों के पास पर्याप्त सबूत नहीं दिख रहे है, रा.स्व.संघ से सम्बन्ध जोड़ने का प्रयास संघ कि छवि को लांछित करने का  दुर्भावनापूर्ण प्रयास है.
जाँच प्रक्रिया को प्रभावित करने की गृहसचिव की अनावश्यक दखल की तथा संघ को  बदनाम करने के  कांग्रेस के राजकीय षड्यंत्र का हिस्सा बनने की रा. स्व. संघ घोर निंदा करता है.   

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित