सोमवार, 21 जनवरी 2013

हिंदू आतंकवाद शब्द का प्रयोग करना अत्यंत अनुचित और आपत्तिजनक - मनमोहन वैद्य,अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख,रा.स्व.संघ

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गृहमंत्री शिंदे के बयान की कडी निंदा की है। रा.स्व.संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने जारी किया बयान इस प्रकार है :

गृहमंत्री सुशीलकुमार शिंदे ने जयपुर में कांग्रेस के अधिवेशन में दिए बयान में हिंदू आतंकवाद शब्द का प्रयोग करना अत्यंत अनुचित और आपत्तिजनक है. हम इसकी घोर भर्त्सना करते हैं. आतंकवाद आतंकवादहै. उसे हिंदू या अन्य किसी धर्म के साथ जोड़ना उचित नहीं है. गृहमंत्री ने आतंकवाद की जिन घटनाओं का उल्लेख किया है उनकी अभी भी जाँच चल रही है. ऐसे में गृहमंत्री ने ऐसे बयान देना जाँच प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास है जो आपत्तिजनक है.
जिहादी आतंकवाद पर काबू पाने में अपनी असफलता को ढँकने के प्रयास में कांग्रेस सरकार ऐसे राजकीय बयान पहले भी देते आई है.अकबरुद्दीन ओवैसी के प्रक्षोभक एवं देश विरोधी बयान के पुख्ता सबूत होने के बाद भीसरकार करवाई करने से कतरा रही थी. जनता के दबाव और न्यायालय के आदेश के बाद  उन्हें करवाई करनी पड़ी. अफजल गुरु की फांसी की सजा सर्वोच्च न्यायालय ने कायम करने के बाद भी उसपर अमल नहीं हो रहा है. ऐसी नाकामियों को छिपाने के लिए गृहमंत्री ऐसे राजकीय बयान दे रहे है

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित