गुरुवार, 25 अक्तूबर 2012

खबरे समाचार पत्रों से विजयदशमी पर्व की

खबरे समाचार पत्रों से विजयदशमी पर्व की 



 













chdkusjA jk"Vªh; Lo;alsod la?k dh chdkusj egkuxj bdkbZ }kjk cq/kokj dks iqjkuh tsy ds ikl [kjukMk eSnku es fot;n'keh mRlo euk;k x;kA [kjukMk eSnku ls gh iFk lapyu Hkh fudyk tks 'kgj ds çeq[k ekxksaZ ls gksrk gqvk xqtjkA 

mRlo ds çeq[k ckSf)ddrkZ jk"Vªh; Lo;alsod la?k ds {ks=h; laidZ çeq[k jktsaæ dqekj FksA mUgksus vius mn~cks/ku es dgk fd  fot;n'keh dk ioZ la?k ds LFkkiuk fnol ds lkFk gh Lo;alsod ds fy, vkn'kZ thou ewY;ksa dk çfreku Hkh gSA mUgksus dgk fd jke ds ikl u rks lsuk uk gh jFk vkSj lk/ku ;k lqfo/kk,a gh Fkh ijarq muds ikl ln~xq.kksa dh iwath Fkh ftl ls mUgksus vgadkjh vkSj vkrrk;h jko.k dk o/k fd;kA Lo;alsod ds ikl Hkh laifÙk vkSj lalk/ku u lgh ekuork ds Js"B ewY;ksa dh iwath gksuh pkfg, ftlls jk"Vª vkSj lekt dh leLr leL;kvksa dk lek/kku fd;k tk ldsxkA jktsaæ dqekj us dgk fd vkt la?k dh lk[k lc rjg ls c jgh gS] fuf'pr gh vkus okyk le; /keZ] uhfr vkSj U;k; dk gksxkA mudk dguk Fkk fd O;fä fuekZ.k dk ;g vkanksyu gh lekt dks cny dj ns'k dks fn'kk ns ldrk gSA ge va/ksjs dejs ds ckgj Økafr djus es fo'okl ugha djrs cfYd dejs ds Hkhrj ,d nhid ys tkdj mls çdk'ke; djrs gSaA la?k dh c Mk gS ;g vuqie vkSj vf}rh; gSA dk;ZØe es foHkkx laxpkyd ujksÙke O;kl] lg foHkkx la?kpkyd uanfd'kksj lksuh Hkh mifLFkr FksA


iw.kZ x.kos'k/kkjh Lo;alsodksa dk lapyu 'kgj ds Hkhrjh fgLls ls fudyk tgka vke lekt us iwjs jkLrs iq"i o"kkZ dhA Hkxok /ot ds lkFk gh lapkyu es ?kks"k okndksa dh okfgfu;k¡ Hkh FkhA lapkyu es 'kgj ds lHkh fgLlksa ls vk, fo|kFkhZ] deZpkjh] O;olk;h lfEefyr gq,A 'kgj dh vusd laLFkkvksa us Hkh viwoZ mRlkg ls lapkyu dk Lokxr fd;kA lapkyu ds Lokxr ds fy, ekrkvksa cguksa es Hkh mRlkg ns[kus dks feykA

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित