शुक्रवार, 5 अक्तूबर 2012

समूहगान प्रतियोगिता में गूंजे राष्ट्रभक्ति के तराने

 बालोतरा भारत विकास परिषद की ओर से स्थानीय टाउनहॉल में गुरुवार को राष्ट्रीय समूहगान व संस्कृत समूहगान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी कमलेश आबुसरिया, अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष महेश बी चौहान व विशिष्ट अतिथि के रूप में नरेश गोगड़ उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने भारत माता के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। 



कार्यक्रम में परिषद के प्रांतीय महासचिव अनिल गोयल ने अपने उद्बोधन ने भारत संस्कृति व संस्कारों के क्षेत्र में परिषद की ओर से राष्ट्र में योगदान पर प्रकाश डाला। वहीं प्रांतीय संगठन मंत्री भवानीशंकर गौड़ ने वंदे मातरम् गीत की प्रस्तुति दी।

 प्रतियोगिता में हिंदी में ८ व संस्कृत में ५ टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतिभागियों की ओर से राष्ट्र भक्ति प्रेरणा से ओत प्रोत गीतों की प्रस्तुतियां से टाउनहॉल गूंज उठा। कार्यक्रम में बाड़मेर के जिलाध्यक्ष रामस्वरुप गर्ग, बालोतरा शाखा द्वारकाप्रसाद गोयल, प्रांतीय संयोजक अमृतलाल राठी, पुखराज राठी, सचिव अशोक माली, पचपदरा के अध्यक्ष भूपत चौपड़ा, पार्षद पंचानाराम, रोहित सोलंकी, नैनाराम व भंवरलाल सालेचा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। संचालन अमित दवे ने किया। 
साभार: दैनिक भास्कर,बालोतरा 

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित