सोमवार, 16 मई 2011

समाचार पत्रों से


अन्य स्थानों से खबरे


भार्गव को श्रद्धांजलि

बाप कस्बे में स्थित आदर्श विद्या मंदिर में रविवार को शोक सभा आयोजित कर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक कृष्णचंद भार्गव ‘किशन भय्या’ को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। भार्गव का शनिवार रात जोधपुर के मथुरा दास माथुर अस्पताल में हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया था। यह समाचार सुनते ही बाप में भाजपा व संघ कार्यकर्ताओं में शोक की लहर छा गई। शोक सभा में संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता मोहन भय्या, किशोर राठी, तिलोकचंद राठी, धूड़चंद कोठारी, मोहनलाल पालीवाल, मूलचंद पालीवाल, भाजपा के मंडल महामंत्री रेंवतीप्रसाद पालीवाल और मुरलीधर तंवर आदि उपस्थित थे।

Source: http://epaper.bhaskar.com/epapermain.aspx?edcode=203&eddate=5%2f16%2f2011&querypage=3

श्रद्धांजलि सभा का आयोजन आज

सिरोही। स्वयं सेवक संघ राजस्थान के प्रथम पंक्ति के वरिष्ठतम प्रचारक कृष्णचन्द्र भार्गव के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन 16 मई की शाम 6 बजे आदर्श विद्या मंदिर रामझरोखा परिसर में होगा। संघ के जिला संपर्क प्रमुख जयगोपाल पुरोहित ने बताया कि कृष्णचंद्र भार्गव की आत्मा को शांति प्रदान करने के लिए सिरोही नगर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रखा जा रहा है। इस श्रद्धांजलि सभा में संघ के सिरोही नगर के सभी नए पुराने कार्यकर्ता उपस्थित रहकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। पुरोहित ने बताया कि भार्गव राजस्थान के वरिष्ठतम प्रचारक थे। वे 85 वर्ष के थे। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूर्ण करने के बाद अपना संपूर्ण जीवन संघ कार्य तथा भारत मां को समर्पित किया।

Source: http://epaper.bhaskar.com/epapermain.aspx?eddate=5%2f16%2f2011&edcode=202

आडवाणी ने भैयाजी को दी पुष्पांजलि

जयपुर. पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने संघ कार्यालय भारती भवन जाकर संघ क्षेत्रीय प्रचारक रहे कृष्णचंद्र भार्गव भैय्याजी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी भी साथ थे। आडवाणी ने अपने पुराने संघ के साथी रहे गिर्राज प्रसाद शास्त्री दादा भाई से भी मुलाकात की और उनकी संस्कृत भारती पुस्तक के प्रकाशन के बारे में जानकारी ली। आडवाणी संघ के पुराने कार्यकर्ताओं शिवकुमार, कमल कुमार, सुदामा और रामप्रसाद से भी मिले। वे उनके साथ 15 मिनट तक रहे।

श्रद्धांजलि सभा कल : संघ के पूर्व क्षेत्रीय प्रचारक कृष्णचंद्र भार्गव भैयाजी की श्रद्धांजलि सभा मंगलवार को सुबह 8 से 9 बजे तक अंबाबाड़ी स्थित आदर्श विद्या मंदिर में होगी। संघ के सरकार्यवाह भय्या जोशी और सहसरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने नागपुर से भेजे अपने संदेश में भैयाजी के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने कहा कि भैयाजी की विनम्रता सादगी हमें प्रेरणा देती रहेगी। प्रतिपक्ष की नेता वसुंधरा राजे ने भैय्याजी के निधन पर गहरा दुख जताते हुए भगवान से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की कामना की है। उन्होंने कहा कि जिनका पूरा जीवन समर्पित रहा, उनका निधन अपूरणीय क्षति है।
स्त्रोत: http://epaper.bhaskar.com/epapermain.aspx?edcode=14&eddate=5/16/2011&querypage=११

Rajasthan Patrika Jodhpur, 16-05-2011 :DigitalEdition

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित