गुरुवार, 25 नवंबर 2010

सेमिनार में मीरवाइज के साथ धक्कामुक्की

fullstory

चंडीगढ़ में मीरवाइज के साथ हाथापाई

चंडीगढ़। चंडीगढ़ में हुर्रियत कॉफ्रेंस के नरम धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारूख के कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ। देश विरोधी बयान देने के आरोप में कुछ युवकों ने हुर्रियत के कार्यकर्ताओं के खिलाफ नारेबाजी की, थोड़ी ही देर में हुर्रियत के कार्यकर्ता और युवक आपस में भिड़ गए और दोनों पक्षों के बीच जमकर हाथापाई हुई। पुलिस ने 40 युवकों को हिरासत में ले लिया है।

सूत्रों के अनुसार चंडीगढ़ में भारत - पाक रिश्तों और कश्मीर समस्या पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया था। सेमिनार में मीरवाइज जैसे ही बोलने के लिए आए उनके और हुर्रियत के खिलाफ युवकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। युवकों का आरोप था कि मीरवाइज देश के खिलाफ बोल रहे हैं। जबकि कश्मीरी पंडितों को सेमिनार में अपने विचार रखने का मौका तक नहीं दिया गया। देखते ही देखते नारेबाजी हाथापाई में बदल गई और युवकों ने हुर्रियत के कार्यकर्ताओं से जमकर मारपीट की। पुलिस के अनुसार आरोपी युवक विश्व हिंदू परिषद और कश्मीरी पंडित हो सकते हैं।

उधर पुलिस ने 40 युवकों को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। युवकों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस ने देशभक्ति का समर्थन करने वाले युवकों को गालियां दी और उन पर लाठियां बरसाई

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित