शनिवार, 18 अप्रैल 2009

मरू विचार मंच की गोष्टी संपन्न

जोधपुर १७ अप्रैल । मरू विचार मंच, जोधपुर के तत्वाधान में "पंथिक आधार पर विभेद की नीति राष्ट्रीय अखंडता के लिए घातक है " विषय पर एक गोष्टी का आयोजन प्रबुद्ध जनों हेतु किया गया। गोष्ठी के मुख्य वक्ता हिंदू जागरण मंच के अखिल भारतीय संयोजक माननीय हरी हरानन्द जी थे। माननीय हरी हरानन्द जी ने गोष्टी में बोलते हुए कहा कि अंग्रेजो ने तुष्टिकरण की नीति अपनाकर ही 62 वर्ष पूर्व अखंड भारत का विभाजन किया था , आज भी नेता सत्ता के लिए यह नीति अपनाए हुए हे ।
मरू विचार मंच की गोष्ठी में बोलते हुए श्री हरिहरानंद जी ने कहा की राजनैतिक दल व् नेता किसी भी कीमत पर सत्ता पाने की दौड़ में राष्ट्रीय सुरक्षा व अखंडता की अनदेखी करते हुए समाज को बाँटने में लगे हुए है ।

श्री हरिहरानंद जी ने आगाह करते हुए कहा की इससे समाज के पंथिक आधार पर विखंडन का खतरा पैदा हो जाएगा . किसी एक वर्ग को पंथिक आधार प्रथ्मिक्ताये देना संविधान के विरुध हे . अत इस पर रोक लगनी चाहिए .

गोष्टी की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यवाह खूब चंद खत्री ने की । गोष्ठी में नगर के गणमान्य प्रबुद्ध नागारिकगानो एवं विभिन्न संग्तानो के प्रमुख यथा - संपर्क विभाग ke श्री अनिल गोयल , प्रचार विभाग के प्रान्त प्रमुख गंगाविशन , सत्यनारायण लाहोटी , रास्ट्रीय शिक्षक संघ के किशन गोपाल जोशी , शंकर मंघनानी , क्रिशन गोपाल वैष्णव , उपेन्द्र सिंह , हेमंत घोष , मांगू सिंह उपस्थित थे । गोष्ठी का सञ्चालन कमल पुंगलिया ने किया ।

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित