शनिवार, 4 अप्रैल 2009

थार रूकेगी, बस शुरू होगी-प्रतिपक्ष के नेता जसवंतसिंह - क्या चाहते है आख़िर जसवंत सिंह ?

बाडमेर।राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता जसवंतसिंह ने कहा कि केन्द्र में राजग की सरकार बनने पर भारत-पाक के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस का बाडमेर में ठहराव सुनिश्चित करवाया जाएगा। बाडमेर में ही वीजा कार्यालय खोला जाएगा। गडरारोड व पाक के मीरपुर खास के बीच बस सेवा तथा जोधपुर व कराची के बीच हवाई सेवा शुरू की जाएगी। सिंह मंगलवार को सीमावर्ती गांव गागरिया, रामसर व गडरारोड में चुनावी सभाओं को सम्बोघित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गडरारोड व मीरपुर खास के बीच पहले बस चला करती थी, उसे फिर से शुरू किया जाएगा। जोधपुर व कराची के बीच हवाई सेवा शुरू होने से अजमेर की दरगाह शरीफ में जियारत के लिए आने वालों को सहूलियत होगी। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या पंद्रह के पश्चिम में आने पर लगा प्रतिबंध हटाया जाएगा ताकि बिछुडे परिवारों का मिलन सुगम हो सके। उन्होंने कहा कि जिले में आपसी सौहार्द मिसाल है। यहां वोट से कहीं बडा रिश्ता जज्बात का है। वे यहां के ऋणी हैं और ऋण चुकाने का प्रयास कर रहे हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी और जसवंतसिंह की जोडी इस देश को सही दिशा में ले जाएगी। भारतीय जनता पार्टी में लालकृष्ण आडवाणी के बाद जसवंतसिंह का नम्बर आता है। सभाओं को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मौलवी ताज मोहम्मद, तेजदान देथा, मौलवी अब्दुल करीम, बाडमेर नगरपालिका अध्यक्ष बलराम प्रजापत, अशरफ अली व कई मौलानाओं ने सम्बोघित किया। इस दौरान भाजपा के प्रदेशमंत्री किशन सोनगरा, आदूराम मेघवाल, प्रेमाराम मेघवाल, नूर अल्लाह बुखारी, मौलवी हयात, सफी मोहम्मद तामलियार, रोशनखां, नजर अली सहित कई लोग उपस्थित थे।
राष्ट्रीय सुरक्षा, अस्मिता हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए । भाजपा के नेता जसवंत सिंह का अपने पुत्र के समर्थन में चुनाव प्रचार में थार एक्सप्रेस के बाड़मेर में ठहराव के बारे में कहना ग़लत हे। राजस्थान पत्रिका के बाड़मेर से प्रकाशित अंक में छपा एक अन्य समाचार "थार न कर दे बेजार ......" को पढने के बाद यह स्पष्ट हो जाता हे की थार एक्सप्रेस का ठहराव किसी भी दृष्टि से उचित नही हे। भारत की सुरक्षा सरहद की सुरक्षा से ही संभव है । सरहद की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए न की अपनी प्राथमिकतायें ।पाक के नापाक इरादों से हम सभी वाकिफ है फिर क्यों बाड़मेर में थार एक्सप्रेस को रोकने की इच्छा रखते हे? समझ से परे हे। सुरक्षा कारणों तथा संशाधनों के अभावो के चलते थार एक्सप्रेस का बाड़मेर में ठहराव किसी भी द्रष्टि से उचित नही होगा ।
- विश्व संवाद केन्द्र , जोधपुर

1 टिप्पणी:

  1. It is very shameful. and special for party claiming patriotic leaders/cadre . Why not RSS leaders react over this harmful statement which is given by Singh for gaining cheap popularity during election time from Muslims.

    जवाब देंहटाएं

विश्व संवाद केन्द्र जोधपुर द्वारा प्रकाशित